जम्मू-कश्मीर के 2 पर्वतारोहियों ने Open National Climbing प्रतियोगिता में जीते 2 पदक

4/10/2024 1:11:10 PM

जम्मू -कश्मीर: जम्मू और कश्मीर के 2 पर्वतारोहियों ने दिल्ली में आयोजित ओपन नैशनल स्पोर्ट क्लाइंबिंग प्रतियोगिता में 1 गोल्ड और 1 कांस्य पदक जीत कर अपना लोहा मनवाया है। सेंट स्टीफंस कॉलेज दिल्ली में 6 से 7 अप्रैल तक 17वीं ओपन नैशनल स्पोर्ट क्लाइबिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। देश की शीर्ष रैंकिंग वाली जम्मू-कश्मीर की खेल पर्वतारोही शिवानी चाढ़क ने महिला वर्ग में लीड क्लाइंबिंग में आसानी से स्वर्ण पदक जीता, लेकिन स्पीड क्लाइंबिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने से चूक गई, लेकिन दुर्भाग्य से एक स्लिप से वह वंचित रह गई। उसे एक पदक से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर में हजारों लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा की

वहीं सब जूनियर लड़कियों की श्रेणी में जम्मू-कश्मीर की दृढ़ पर्वतारोही अयाना भगत ने दीवार पर एक पेशेवर खिलाड़ी की तरह चढ़ाई की। अयाना ने ताकत और हर चाल में दिल्ली के अपने वरिष्ठ पर्वतारोहियों को कांटे की टक्कर दी। दरअसल पहले तीन पर्वतारोहियों ने समान ऊंचाई हासिल की और परिणाम उस ऊंचाई तक पहुंचने में लगे समय के आधार पर तय किया जाना था जिसमें अयाना ने तीसरा स्थान हासिल किया। अयाना ने स्पीड क्लाइंबिंग में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल राउंड तक पहुंची लेकिन उन्हें चौथे स्थान से संघर्ष करना पड़ा।

जम्मू-कश्मीर के एक अन्य सब-जूनियर क्लाइम्बर अराध्या मिन्हास ने बॉयज वर्ग में प्रारंभिक दौर में क्वालीफाई करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अगले दौर में देश के शीर्ष पर्वतारोहियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण वह कुछ खास नहीं कर सके।

तवी ट्रैकर्स जम्मू-कश्मीर के संरक्षक अश्वनी शर्मा, चेयरमैन राहुल शर्मा, सलाहकार राम खजूरिया, अध्यक्ष श्वेतिका खजूरिया और महासचिव सोनम सिद्धार्थ ने पर्वतारोहियों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी।

Neetu Bala

Advertising